बगैर आवेदन के प्रवेश-पत्र, वह भी ओबामा की तस्वीर लगी

जयपुर: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से कनिष्ठ अभियंता पद के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा हेतु जारी प्रवेश-पत्र में भारी गड़बड़ी का मामला सामने आया है। राजस्थान में एक अभ्यर्थी के नाम प्रवेश-पत्र जारी किया गया है, जिसमें उसकी जगह अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की तस्वीर लगी है। और तो और, उसका कहना है कि उसने परीक्षा के लिए आवेदन भी नहीं किया था, क्योंकि वह इसके लिए आवश्यक अहर्ता उसके पास नहीं है। फिर भी प्रवेश-पत्र उसके पास पहुंचा है, जिसमें उसका नाम और पता बिल्कुल सही है।

यह प्रवेश-पत्र राजस्थान के दौसा जिले के रामबास गांव निवासी 25 वर्षीय लूलाराम मीणा को मिला है। लूलाराम ने संवाददाताओं से कहा, "मुझे एसएससी की ओर से भेजा गया प्रवेश-पत्र डाक से मिला, जिस पर सक्षम अधिकारियों के दो दिन पहले के हस्ताक्षर हैं। प्रवेश-पत्र पर मेरा नाम और पता बिल्कुल सही है, लेकिन तस्वीर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की लगी है।"

लूलाराम के मुताबिक, चौंकाने वाला तथ्य यह भी है कि उन्होंने कभी भी इस पद के लिए आवेदन नहीं किया, फिर भी उन्हें प्रवेश-पत्र भेजा गया। लूलाराम ने कहा, "मैं कला संकाय से स्नातक उत्तीर्ण हूं, जबकि केवल विज्ञान विषय से स्नातक छात्र ही इस परीक्षा में बैठने के योग्य हैं। मैं नहीं जानता कि यह गड़बड़ी कैसे हुई?"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

 

POPULAR ON IBN7.IN