राजस्थान : किसानों के कर्ज माफी की मांग कर रहे कांग्रेस के विधायक विधानसभा की वेल में ही चादर तान कर सो गए

जयपुर: किसानों के कर्ज माफ करने की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक राजस्थान विधानसभा में मंगलवार से विधानसभा में धरना दे रहे हैं. लेकिन गुजरात में चुनाव और वसुंधरा राजे के विवादित अध्यादेश की खबरों के बीच किसी का ध्यान नहीं गया. वहीं दूसरी ओर विधानसभा में धरना दे रहे कांग्रेस के विधायक रात में वहीं पर चादर बिछा कर सो गए. विधायकों की मांग की है किसानों का पूरा कर्जा माफ किया जाए.

संसदीय कार्यमंत्री राजेंद्र राठौर ने किसानों के मुद्दे पर बहस की पेशकश भी की तो गृहमंत्री गुलाब चंद्र कटारिया ने किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस के विधायकों के प्रदर्शन को घड़ियालू आंसू बताया. वहीं जब बुधवार की सुबह सदन शुरू हुआ तो कैलाश चंद्र मेघवाल ने प्रश्नकाल को चालू रखा और कहा कि इस तरह का प्रदर्शन शर्मनाक है. इसके बाद कांग्रेस के नेता सचिन पायलट से मिले और पार्टी किसानों के पूरे कर्ज को माफ करने पर अड़ी है.

गौरतलब है कि इसी हफ्ते राज्य में वसुंधरा राजे की सरकार एक अध्यादेश के चलते अच्छा खासा विरोध झेल चुकी है जिसके मुताबिक किसी भी अफसर या नेता के खिलाफ शिकायत करने पर सरकार से इजाजत लेने का प्रावधान था. हालांकि बाद में वसुंधरा राजे सरकार बैकफुट पर आ गई और अध्यादेश को समीक्षा के लिए भेज दिया. 

POPULAR ON IBN7.IN