जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस सहित 3 जोड़ी ट्रेनों में अतिरिक्त एसी कोच लगेंगे

पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस सहित तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगाएगा। हालांकि यह कोच स्थाई न होकर अस्थाई तौर पर लगाए जाएंगे। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने जयपुर-लखनऊ-जयपुर, जयपुर-कामाख्या-जयपुर और उदयपुर-न्यू जलपाई गुड़ी-उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेनों में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी का एक-एक अतिरिक्त कोच अस्थाई रूप से लगाने का निर्णय लिया है।

संजय ने बताया, "इस निर्णय के तहत 19715/19716 जयपुर-लखनऊ-जयपुर एक्सप्रेस में वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच जयपुर से एक से 29 सितंबर तक तथा लखनऊ से दो से 30 सितंबर तक लगाए जाएंगे। इस गाड़ी में साधारण श्रेणी के छह, शयनयान श्रेणी के छह, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का चार, वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी के दो और एसएलआर/एसएलआरडी के दो कोचों सहित कुल 21 कोच लगेंगे।"

जनसंपर्क अधिकारी ने कहा, "वहीं 19709/19710 जयपुर-कामाख्या-जयपुर एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच जयपुर से चार से 25 सितंबर तक तथा कामाख्या से सात से 28 सितंबर तक लगाए जाएंगे। इस गाड़ी में साधारण श्रेणी के छह, शयनयान श्रेणी के सात, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का छह, पेंट्रीकार का एक तथा एसएलआर/एसएलआरडी के दो कोचों सहित कुल 23 कोच लगेंगे।"

उन्होंने कहा, "इसी प्रकार 19601/19602 उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी-उदयपुर एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच उदयपुर से दो से 30 सितंबर तक तथा न्यू जलपाईगुड़ी से चार सितंबर से दो अक्टूबर तक लगाए जाएंगे। इस गाड़ी में साधारण श्रेणी के छह, शयनयान श्रेणी के आठ, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का दो, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का पांच तथा एसएलआर/एसएलआरडी के दो कोचों सहित कुल 23 कोच लगेंगे।"

POPULAR ON IBN7.IN