दुष्यंत सिंह हैं धौलपुर महल के मालिक : भाजपा

Jaipur: Rajasthan BJP Chief Ashok Parnami addresses a press conference in Jaipur on June 29, 2015. Also seen Rajasthan Health Minister Rajendra Rathore. Jaipur: Rajasthan BJP Chief Ashok Parnami addresses a press conference in Jaipur on June 29, 2015. Also seen Rajasthan Health Minister Rajendra Rathore.

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को यहां कहा कि धौलपुर महल के मालिक राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह हैं और इसने कांग्रेस को इसे झूठा साबित करने की चुनौती दी। दुष्यंत सिंह झालवार-बारण सीट से भाजपा सांसद हैं।

भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रमुख अशोक प्रणामी ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कुछ दस्तावेज पेश किए, जिसमें कुछ अदालती तथा पारिवारिक निपटारे से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि यह महल वास्तव में दुष्यंत का है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस अनावश्यक रूप से आधारहीन आरोप लगाकर ओछी राजनीति कर रही है। हमने दस्तावेज आधारित जवाब दिया है। कोई भी इन दस्तावेजों की पुष्टि कर सकता है। आप आरटीआई के जरिए इसकी पुष्टि करवा सकते हैं।"

प्रणामी ने पूछा कि कांग्रेस को इस समझौते में कुछ गलत लग रहा है तो इसने केंद्र तथा राज्य में सत्ता में होने के दौरान जांच क्यों नहीं कराई।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश द्वारा मंगलवार सुबह संवाददाता सम्मेलन में लगाए गए आरोपों को आधारहीन और अप्रमाणित करार देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि उनके दस्तावेज से यह साबित होता है कि दुष्यंत धौलपुर महल के मालिक हैं।

राजस्थान के संसदीय मामलों और मेडिकल तथा स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौर ने भी इस दौरान रमेश को परिचर्चा की चुनौती देते हुए कांग्रेस के आरोपों बेतुका करार दिया।

राठौर ने कहा, "या तो वह इसे साबित करें या फिर राजनीति से संन्यास ले लें।"

POPULAR ON IBN7.IN