updated 2:17 PM CST, Jan 21, 2017

राजस्थान में पहला 'फेस्टिवल ऑफ एजुकेशन' 8 अप्रैल से

 

नई दिल्ली: राजस्थान में पहला 'फेस्टिवल ऑफ एजुकेशन' अगले साल 8 अप्रैल से जयपुर में शुरू होगा। 'फेस्टिवल ऑफ एजुकेशन' की अवधारणा राजस्थान को भारत की शैक्षिक राजधानी बनाए जाने के राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सपने को साकार करने की एक पहल है।

पहला फेस्टिवल ऑफ एजुकेशन जयपुर में अगले साल आठ अप्रैल को आयोजित होगा और उसके बाद शैक्षिक केंद्र के तौर पर इस राज्य की संभावित क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए राजस्थान के अन्य शहरों में भी इस तरह के फेस्टिवल आयोजित किए जाएंगे।

फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन राजस्थान की मुख्यमंत्री के कार्यालय के संरक्षण में आयोजित होगा जिसमें प्रख्यिात शैक्षिक संस्थानों और कॉरपोरेट घरानों को नॉलेज पार्टनर और वित्तीय प्रायोजकों के तौर पर शामिल किया जाएगा।

उत्साही बच्चों को रचनात्मक क्षमता को मजबूत बनाने और असाधारण प्रतिभाओं से संपन्न बनाए जाने के मकसद के साथ जेम्स एजूकेशन ने राजस्थान सरकार के साथ भागीदारी की है और 'जयपुर फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन' आयोजित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

लगभग 48 घंटे चलने वाला और 20 आकर्षक कार्यक्रमों की पेशकश वाला पहला फेस्टिवल ऑफ एजुकेशन जयपुर में शुरू होगा और इसमें बड़ी तादाद में लोगों के शामिल होने की संभावना है। यह इवेंट शिक्षा एवं प्रशिक्षण उद्योग में विभिन्न शैक्षिक सेवाओं और संबद्ध उत्पादों की व्यापक रेंज समेत विभिन्न उत्पाद और सेवाओं को प्रदर्शित करेगा।

यह जाने-माने विद्वानों, प्रख्यात शिक्षकों, प्राचार्यो और पूरे भारत और दुनियाभर के शिक्षाविदों को एक मंच पर लाने का प्रयास होगा। अभिभावकों, छात्रों और जनता को इन हस्तियों और मार्गदर्शकों से मिलने का अवसर मिलेगा। यह इवेंट नए गैजेट, शैक्षिक सहायता और टूल्स एवं सॉफ्टवेयर को भी प्रदर्शित करेगा जो भारत में शैक्षिक परिदृश्य का भविष्य तय करेंगे।

यह फेस्टिवल उन सभी लोगों के लिए खुला होगा जिनकी शिक्षा के क्षेत्र में दिलचस्पी है- चाहे वे सीबीएसई, आईसीएसई, आईजीसीएसई, आईबी पाठ्यक्रम मुहैया कराने वाले प्रख्यात भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय स्कूल हों, इसमें शिक्षाविदों, नव प्रवर्तकों, निमार्ताओं, सेवा प्रदाताओं, आपूर्तिकर्ताओं, छात्रों, अभिभावकों को भाग लेने का मौका मिलेगा। इस इवेंट के लिए पंजीकरण ऑनलाइन होगा।

उल्लेखनीय है कि जेम्स एजूकेशन राजस्थान की मुख्यमंत्री के 'फेस्टिवल ऑफ एजुकेशन' के विजन के कार्यान्वयन में राजस्थान सरकार की मुख्य नॉलेज पार्टनर है। जेम्स एजूकेशन एक ऐसा निजी शैक्षिक समूह है जो भारत समेत 14 से अधिक देशों और महाद्वीपों में उनके स्थानीय नियम, कानून और प्रावधानों के तहत विभिन्न कॉरपोरेट और गैर-कॉरपोरेट (ट्रस्ट, सोसायटी और गैर-लाभकारी कंपनियों) के तहत परिचालन करता है।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.