राजस्थान : वर्षो से जंजीरों से बंधा है मनोरोगी

श्री गंगानगर(राजस्थान): राजस्थान के एक गांव में मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति का उपचार कराने में असमर्थ एक परिवार ने उसे पांच-छह वर्षो से एक बेड से जंजीरों से बांध कर रखा है। श्री गंगानगर जिले का निवासी 45 वर्षीय रामकुमार अपने भाई की मौत के बाद से मानसिक रूप से बीमार हो गया था।

नाम न छापने की शर्त पर एक पड़ोसी ने आईएएनएस को बताया, "अपने एक भाई की मौत के बाद वह मानसिक रूप से बीमार और अवसादग्रस्त हो गया था।"

पड़ोसी ने बताया, "अगर उसे खुला रखा जाता है तो वह चीजें फेंकता है और चीखता है। उसे जंजीरों में बंधा देखना बेहद दुखद है, लेकिन परिवार के लिए उसे नियंत्रण में रखने का शायद यही एकमात्र तरीका है।"

पड़ोसी ने बताया कि रामकुमार विवाहित है और उसके दो बच्चे हैं। हालांकि उसके मानसिक रोगी हो जाने के बाद उसकी पत्नी और बच्चों ने उसे छोड़ दिया।

पड़ोसी ने बताया कि उसके भाई मजदूरी करते हैं।

पड़ोसी के मुताबिक, "उसकी 70 वर्षीय मां और दो भाई उसकी देखभाल करते हैं। परिवार का कहना है कि उन्होंने नजदीकी इलाकों के कई डॉक्टरों से परामर्श लिया, लेकिन उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। सरकार परिवार की मदद के लिए अभी तक आगे नहीं आई है।"

उसने कहा, "लोगों ने उसके परिवार को उसे किसी बड़े शहर के विशेषज्ञ डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी है, लेकिन उनके पास इसके लिए पैसे नहीं हैं।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस। 

 

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.