पंजाब में 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद

BSF personnel present before press 10 kg heroin -valued at Rs.50 crore- recovered by them in Ferozepur of Punjab on Nov 3, 2015. (Photo: IANS) BSF personnel present before press 10 kg heroin -valued at Rs.50 crore- recovered by them in Ferozepur of Punjab on Nov 3, 2015. (Photo: IANS)

चंडीगढ़: पंजाब में पाकिस्तान सीमा के पास पाकिस्तानी तस्करों के साथ गोलीबारी के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। बीएसएफ के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि हेरोइन की बरामदगी फिरोजपुर सेक्टर में मुथियानवाला सीमा चौकी के पास हुई।

प्रवक्ता ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थो की तस्करी के बारे में सूचना मिलने के बाद बीएसएफ के जवानों ने इलाके में अपना जाल बिछाया। कुछ अवांछनीय तत्वों के नजर आने पर जवानों ने उन्हें रोकना चाहा। लेकिन, पाकिस्तानी तस्करों ने रुकने के बजाए बीएसएफ जवानों पर गोली चला दी। बीएसएफ ने भी आत्मरक्षा में गोली चलाई।"

प्रवक्ता ने कहा, "खड़ी फसल और अंधेरे का लाभ उठाकर तस्कर भागने में कामयाब रहे। इलाके की तलाशी अभियान में हेरोइन के 10 पैकेट (करीब 10 किलोग्राम), एके-47 की दो मैगजीन और 12 फुट लंबी पीवीसी पाइप मिली है।"

इस साल बीएसएफ अब तक पंजाब सीमा पर 291 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर चुका है। 2014 में पंजाब में बीएसएफ ने 361 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। इससे पहले कभी पंजाब में इतनी मात्रा में हेरोइन जब्त नहीं की गई थी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस। 

 

POPULAR ON IBN7.IN