हमने 'रोमांच' के लिए नशा किया : राम सिंह

फतेहगढ़ साहिब (पंजाब), 11 मार्च (आईएएनएस)| करोड़ों रुपये कीमत के नशीले पदार्थ की तस्करी के आरोप में हिरासत में लिए गए मुक्केबाज राम सिंह ने कहा है कि वह तथा ओलम्पिक मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने सिर्फ 'रोमांच' के लिए नशा किया। राम सिंह ने यह भी स्वीकार किया कि उन्होंने तथा विजेंदर ने नशीले पदार्थ की तस्करी करने वाले अनूप सिंह काहलोन के साथ लगातार सम्पर्क बनाए रखा था। काहलोन को सात मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

राम सिंह ने आईएएनएस से कहा, "हमने काफी कम मात्रा में नशीले पदार्थ का सेवन किया। दो ग्राम से भी कम लेकिन हम कभी इसके आदी नहीं हुए क्योंकि हमने सिर्फ रोमांच के लिए नशा किया था। हमने नशा के माध्यम से अपना प्रदर्शन और दमखम सुधारने की बात कभी नहीं सोची।"

पुलिस ने काहलोन के पास से 26 किलोग्राम हेरोइन बरामद किया, जिसकी कीमत 130 करोड़ रुपये है। काहलोन को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। काहलोन ने पुलिस को बताया कि विजेंदर और राम सिंह उसके 'ग्राहक' रहे हैं।

राम सिंह ने कहा, "विजेंदर मुम्बई के कुछ नामी लोगों के सम्पर्क में रहे हैं और ऐसे लोग रेव पार्टियों में जाते रहते हैं तथा नियमित तौर पर नशीले पदार्थो का सेवन करते हैं। ऐसे में हमने भी इसे आजमाया। वैसे हमने कभी काहलोन को नशीले पदार्थ के लिए कोई पैसा नहीं दिया।"

राम सिंह द्वारा यह बात स्वीकार करने के साथ ही पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान ने उन्हें अपने छात्रावास से बाहर कर दिया। कोचों की तीन सदस्यीय टीम ने राम सिंह के छात्रावास के कमरे की तलाशी ली लेकिन उन्हें कोई संदेहास्पद वस्तु नहीं मिली।

पुलिस ने कहा है कि वह बुधवार को विजेंदर से भी पूछताछ कर सकती है। विजेंदर ने कहा, "मेरा नशीले पदार्थो से कोई ताल्लुक नहीं। मैं जांच में मदद करने को तैयार हूं। मैं किसी भी स्तर पर डोप टेस्ट के लिए भी तैयार हूं।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN