Punjab Elections 2017 : 'बाहरी' की सरकार बनी तो देश को संकट का सामना करने पड़ेगा : पीएम मोदी

कोटकपूरा (फरीदकोट): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पंजाब के मालवा क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ करारा हमला बोलते हुए उसे 'बाहरी' करार दिया. पीएम मोदी ने कहा कि सीमाई राज्य होने के कारण पंजाब में यदि किसी 'बाहरी' की सरकार आती है तो इससे न सिर्फ राज्य के लोगों को तकलीफ होगी, बल्कि पूरे देश को संकट का सामना करना पड़ेगा. पीएम मोदी ने कहा, पाकिस्तान, भारत को बर्बाद करने के लिए पंजाब की जमीन का इस्तेमाल करने के मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. पंजाब में अकाली दल-भाजपा गठबंधन की सरकार की वकालत करते हुए पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य को ऐसी गठबंधन सरकार की जरूरत है, जो देश की सुरक्षा की गारंटी दे सके.

उन्होंने चेताया कि यदि शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के गठबंधन के अलावा किसी और पार्टी की सरकार आ गई तो पंजाब के साथ-साथ पूरे देश को 'संकट' का सामना करना पड़ सकता है.

पंजाब में पहली बार किस्मत आजमा रही 'आप' को आड़े हाथ लेते हुए पीएम मोदी ने कहा, इस चुनाव में पंजाब को बर्बाद करने के लिए यह (आप) राज्य की कीमत पर अपनी ही दुनिया बनाने के लिए बेकरार है. ऐसे सपने पालने वालों को वापस दिल्ली भेज देना चाहिए, जहां से वे आए हैं.

उन्होंने लोगों से कहा कि वे पहले 'आप' से यह सवाल पूछें कि दिल्ली में उन्होंने कौन से वादे निभाए और किन जिम्मेदारियों को पूरा किया. प्रधानमंत्री ने कहा, 'उनसे पहले उस जगह (जहां से वे चुने गए हैं) पर अपनी जिम्मेदारी पूरी करने को कहें. वे दिल्ली के लोगों से किए वादे पूरे करें.' पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 4 फरवरी को मतदान होने हैं. इस बार मुख्य मुकाबला अकाली दल-भाजपा गठबंधन, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच है.

POPULAR ON IBN7.IN