केजरीवाल का अमरिंदर पर पंजाब के युवाओं से झूठ बोलने का आरोप

 

गुरदासपुर(पंजाब) : पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह पर राज्य के युवाओं से झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पूछा कि क्या वह उन्हें नौकरी देने को लेकर ईमानदार हैं। केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह से पांच सवाल भी पूछे।

केजरीवाल ने पूछा, "कैप्टन अमरिंदर सिंह ने युवाओं को 60 लाख नौकरियां देने वादा किया है, जबकि वहां केवल चार लाख नौकरियां हैं। कैप्टन युवाओं से क्यों झूठ बोल रहे हैं?"

साल 2002 के एक आदेश का उल्लेख करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने जानना चाहा, "अब अगर कैप्टन प्रत्येक परिवार में सरकारी नौकरी देने का वादा कर रहे हैं, तो साल 2002 में जब वह मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने सभी सरकारी नौकरियों की रिक्तियां क्यों समाप्त कर दी थीं।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "कैप्टन कर्मचारियों को पेंशन देने का वादा कर रहे हैं। साल 2004 में उनके कार्यकाल के दौरान उन्होंने चालू पेशन को क्यों बंद कर दी थी?"

केजरीवाल ने कहा, "आप उनसे यह मांग करती है। कैप्टन पंजाब के मतदाताओं से बताएं कि कौन सा उनका वादा झूठा है और किसे वह पूरा करेंगे। "

उन्होंने कैप्टन से यह भी स्पष्ट करने को कहा कि अपने वादों के बारे में क्या उन्होंने कांग्रेस के अघोषित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नवजोत सिंह सिद्धू से अनुमति ली है?

केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की थी कि दिल्ली के आप विधायक जरनैल सिंह साल 2017 के विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ लांबी क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

POPULAR ON IBN7.IN