पंजाब ने 9 खिलाड़ियों को डीएसपी नियुक्त किया

 

चंडीगढ़:  पंजाब सरकार ने सोमवार को भारत के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के नौ खिलाड़ियों को खेल कोटे के तहत पंजाब पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक की नौकरियां दीं। चंडीगढ़ में आयोजित एक समारोह में सभी नौ खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। इस समारोह में पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भी मौजूद थे।

इन नौ खिलाड़ियों में राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम के पांच खिलाड़ी शामिल हैं। एशियन खेलों-2014 में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा रहे मिडफील्डर मनप्रीत सिंह, फारवर्ड आकाशदीप सिंह, सरवनजीत सिंह, रमनदीप सिंह, गुरविंदर सिंह और धरमवीर सिंह को पुलिस उपाधीक्षक नियुक्त किया गया।

मनप्रीत और आकाशदीप इस साल लंदन में आयोजित हुए एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी में रजत पदक जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे।

इस मौके पर मनप्रीत ने कहा, "पंजाब पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक के तौर पर नियुक्त होना सम्मान की बात है। मैं इस सम्मान के लिए पंजाब सरकार का शुक्रगुजार हूं।"

पंजाब पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक के तौर पर नियुक्त होने वाले छह हॉकी खिलाड़ियों के अलावा अन्य तीन खिलाड़ी तीन बार एशियन खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता मंदीप कौर, एशियन खेलों में रजत पदक विजेता एथलीट खुशबीर कौर तथा एशियन खेलों-2014 में कांस्य पदक विजेता अमनदीप कौर हैं।

POPULAR ON IBN7.IN