पंजाब में 100 करोड़ रुपये की नकली दवाइयां बरामद

पटियाला (पंजाब): पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को पांच तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 100 करोड़ रुपये मूल्य की नकली दवाइयां बरामद कीं। पुलिस ने बताया कि इन तस्करों के तार एक अंतर्राज्यीय गिरोह से जुड़े हुए हैं। पटियाला पुलिस को पंजाब और हरियाणा में बड़े पैमाने पर छापेमारी करने के बाद यह कामयाबी मिली है।

अतिरिक्त पुलिस निदेशक दिनकर गुप्ता ने यहां मीडियाकर्मियों को बताया कि पटिलाया जिला पुलिस ने पारवोन फोर्ट, पारवोन स्पैस, प्रॉक्सीवोन, स्पैज्मोसिप प्लस जैसी दवाइयां बरामद की हैं। ये दवाइयां डेक्स्ट्रोप्रॉक्सीफेन हाइड्रोक्लोराइड साल्ट से बनाई जाती हैं जो नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉफिक सब्सटांसेज एक्ट के तहत प्रतिबंधित है।

उन्होंने बताया कि ये दवाइयां हरियाणा के करनाल जिले में स्थित पायोनियर फार्मास्यूटिकल एंड प्राइम फार्मास्यूटिकल लिमिटेड कंपनी में बनाई गई हैं।

गुप्ता ने बताया कि यह फार्मास्यूटिकल इकाई देशभर में दवाइयों की आपूर्ति करती है।

उन्होंने बताया कि फैक्टरी पर छापेमारी के लिए पुलिस के पहुंचते ही इकाई का मालिक पृथ्वी सिंह चौधरी और उसका बेटा प्रदीप्त चौधरी अपनी कार वहीं छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया उनमें से चार दिल्ली के और एक जालंधर का निवासी है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN