updated 4:04 AM CST, Feb 20, 2017
ताजा समाचार

लुधियाना रेड: जेवर कारोबारी से बरामद हुई 15 करोड़ की संपत्ति, 15 लाख कैश की नई करेंसी भी जब्त की

आयकर विभाग ने लुधियाना में एक जेवर कारोबरी के यहां रेड कर लगभग 15 कोरड़ 40 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है। खन्ना जूलर्स के घर और दुकान पर हुई रेड में विभाग ने यह संपत्ति बरामद की है। विभाग ने लगभग 15 लाख रुपये कैश बरामद किया है जो की नई करेंसी के रूप में था। साथ ही 30 लाख रुपये की कीमत का सोना भी जब्त किया है। सूत्रों के हवाले से, जूलर्स द्वारा लगभग 17 करोड़ रुपये की कीमत वाली बेनामी बिक्री होने की भी जानकारी मिल रही है। वहीं कारोबारी के पास 15 लाख रुपये की नई करेंसी कैसे आई इस बात की भी जांच की जा रही है। रेड बीते शुक्रवार को डाली गई थी जो की देर रात तक चली।

आयकर विभाग लगभग दो दिनों से इस रेड की तैयरी में जुटा था। दरअसल विभाग को नोटबंदी की घोषणा (8 नवंबर 2016) की रात को इस जूलरी शॉप से करोड़ो रुपये की बिक्री होने की रिपोर्ट्स मिली थी जिसके बाद इस रेड को अंजाम दिया गया। रेड लुधियाना के कॉलेज रोड स्थित खन्ना जूलर्स की दुकान और गुरुदेव नगर स्थित कारोबारी के घर पर की गई थी। आयकर विभाग की रेड के चलते बाजार में कारोबारियों में डर का माहौल बन गया जिसके चलते उन्होंने अपनी दुकाने बंद रखीं। इससे पहले भी लुधियाना में निक्कमल जूलर्स के यहां रेड डाल विभाग ने 26 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय बरामद की थी।

गौरतलब है कि 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा होने के बाद कई लोगों ने अपने काले धन (1000 और 500 रुपये के पुराने नोट) को सफेद करने की कोशिश में गोल्ड या जूलरी की खरीदारी की थी। इसके चलते गोल्ड की कीमतों में काफी उछाल आया था और कई जूलरी शॉप्स देर रात तक खुली थीं। नोटबंदी के बाद कई जेवर कारोबारियों की सेल्स में तेजी से उछाल आने की देशभर से खबरें मिली थीं।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.