नशीले पदार्थो की तस्करी के आरोप में भारतीय मूल का ब्रिटिश गिरफ्तार

यूरोप, कनाडा और अमेरिका तक पसरे करोड़ों रुपये के नशीले पदार्थो की तस्करी के जाल के सिलसिले में भारतीय मूल के एक ब्रिटिश नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को यह जानकारी पंजाब पुलिस ने दी। गिरफ्तार ब्रिटिश नागरिक कुलवंत सिंह मूल रूप से पंजाब के फगवाड़ा का रहने वाला है। नशीले पदार्थो की तस्करी के रैकेट का हालिया खुलासे के बाद पुलिस ने कुलवंत समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार होने से पहले कुलवंत ब्रिटेन फरार होने की फिराक में था। उसे मंगलवार को नई दिल्ली के महिपालपुर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया।

यहां एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मामले में सह आरोपी किरपाल सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस का सेवा निवृत पुलिस उपाध्यीक्षक है। उसे उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया गया। मादक पदार्थ ढोने वाले हरप्रीत सिंह को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब मादक पदार्थ मामले में मंगलवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया। इसी मामले में अनूप सिंह काहलों (कनाडाई नागरिक) को 28.6 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से 'आईस' ड्रग बनाने का 30 किलो कच्चा माल भी बरामद किया गया था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN