पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर ने केजरीवाल को बताया ‘अजीब व्यक्ति’, कहा- बिना सोचे कुछ भी बोलते हैं

नई दिल्ली: दिल्ली में हवा की बेहद खराब गुणवत्ता और धुंध के गंभीर स्तर के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच जुबानी जंग जारी है. इस मसले पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए उन्हें ‘अजीब व्यक्ति’ करार दिया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह का यह बयान केजरीवाल द्वारा पराली को जलाए जाने के वजाए जमा करने की सलाह दिए जाने पर आया. पंजाब के सीएम ने इस मामले पर कहा कि केजरीवाल बिना कुछ सोचे समझे कुछ भी बोल देते हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में दो करोड़ धान टन धान की पराली है, तो क्या मैं किसानों को इसे जामा करने के लिए कह दूं.

kejriwalपंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने केजरीवाल को बताया ‘अजीब व्यक्ति'


बीते दिनों केजरीवाल ने पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा पराली जलाए जाने के समले को हल करने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह और मनोहरलाल खट्टर मिलने का समय मांगा था, लेकिन दोनों ने केजरीवाल से मिलने के लिए मना कर दिया था. इस मामले पर केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था, ‘मैं पंजाब (अमरिंदर सिंह) व हरियाणा (मनोहर लाल खट्टर) के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर पुआल जलाने पर नियंत्रण लगाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए मुलाकात का अनुरोध कर रहा हूं.’ 

हर साल इस अवधि के दौरान पराली जलाने से इस क्षेत्र में धुंध की स्थिति बदतर हो जाती है. प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए शहर के प्राथमिक स्कूलों को बुधवार को बंद कर दिया गया. प्रदूषण का स्तर मंगलवार को खतरनाक स्तर तक पहुंच गया था, जब 21 सक्रिय प्रदूषण निगरानी केंद्रों में से 18 में वायु गुणवत्ता की स्थिति 'गंभीर' दर्ज की गई.

POPULAR ON IBN7.IN