हनीप्रीत गिरफ्तार, पंचकूला की अदालत में पेशी बुधवार को

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसे बुधवार को हरियाणा के पंचकूला की अदालत में पेश किया जाएगा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि पंजाब पुलिस ने हनीप्रीत को जिरकापुर-पटियाला राजमार्ग से हिरासत में लिया और हरियाणा पुलिस को सौंप दिया।

हरियाणा पुलिस लगभग एक महीने से हनीप्रीत की तलाश में थी और इस सिलसिले में नेपाल, राजस्थान, बिहार, दिल्ली और हरियाणा में छापेमारी की थी।

पंचकूला के पुलिस आयुक्त ए.एस.चावला ने हनीप्रीत की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए संवाददाताओं को बताया कि हनीप्रीत को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

पंचकूला की अदालत ने 25 सितंबर को हनीप्रीत, आदित्य इंसां और पवन इंसां के खिलाफ गिरफ्तारी वांरट जारी किया था।

हरियाणा पुलिस ने इन तीनों पर देशद्रोह, हिंसा भड़काने और डेरा प्रमुख को सीबीआई द्वारा दोषी ठहारए जाने के बाद उसे भगाने की साजिश रचने का मामला दर्ज किया है।

हरियाणा पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय अलर्ट जारी किया था।

हनीप्रीत वर्ष 2009 से ही राम रहीम की सबसे करीबी रही है।

हनीप्रीत खुद को राम रहीम की दत्तक बेटी होने का दावा करती है। उसने राम रहीम द्वारा निर्देशित पांचों फिल्मों में बतौर नायिका काम किया है।

राम रहीम को अपनी दो पूर्व शिष्याओं से दुष्कर्म के मामले में 20 साल कैद की सजा सुनाई गई है। वह रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। उसे जेल के अहाते में सब्जियां उगाने का काम सौंपा गया है और 20 रुपये रोजाना दिहाड़ी तय कर दी गई है।

POPULAR ON IBN7.IN