परत दर परत खुल रहे हैं डेरा सच्चा सौदा के राज, अब विस्फोटक बनाने की फैक्ट्री बरामद

सिरसा: हरियाणा के सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के  मुख्यालय में आज दूसरे दिन भी तलाशी अभियान जारी है. आज तलाशी अभियान के दौरान डेरा परिसर में विस्फोटक बनाने की अवैध फैक्ट्री पकड़ी गई हैं. इस फैक्ट्री से 82 पेटी विस्फोटक बरामद हुए हैं. फॉरेंसिंक विभाग की टीम यहां गहन छानबीन में जुटी है. वहीं आज डेरा परिस के अंदर जमीन की खुदाई भी होगी. शनिवार से जारी तलाशी अभियान में धीरे-धीरे डेरे के राज सामने आ रहे हैं. डेरे से शनिवार को 5 लोगों को आजाद कराया गया था, जिनमें 2 नाबालिग हैं.

फॉरेंसिंक टीम ने उस गुफा का भी मुआयना किया, जिसमें राम रहीम ने दो महिलाओं के साथ रेप किया था. जांच में कैश भी बरामद हुआ है, कुछ हार्ड डिस्क भी मिली है. शनिवार को तलाशी के दौरान बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट वाली एक लग्जरी कार और पुराने करंसी नोट बरामद किए गए. एक ओबी वैन, बिना लेबल वाली कुछ दवाएं और एक वॉकी-टॉकी सेट बरामद किया गया.

पंजाब-हरियाणा हाइकोर्ट के नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में तलाशी अभियान चल रहा है. इस अभियान को 10 भागों में बांटा गया है. सर्च ऑपरेशन के लिए एसपी रैंक के अधिकारियों की 10 टीमें बनाई गई हैं. सिरसा में फिलहाल कर्फ्यू लगा हुआ है. पूरे तलाशी अभियान की सीलबंद रिपोर्ट हाइकोर्ट को सौंपी जाएगी.

POPULAR ON IBN7.IN