बठिंडा में सेना के आयुध भंडार में भीषण आग, ट्रेनें रोकी गईं, फिलहाल कोई हताहत नहीं

पंजाब के बठिंडा शहर में सेना के आयुध भंडार में आग लग गई। हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सेना के अधिकारियों के मुताबिक आग आज (07 सितंबर को) तड़के लगी। बठिंडा के डिप्टी कमिश्नर दिप्रव लकड़ा ने बताया कि सेना के शस्त्रागार में सुबह 5.10 बजे आग लग गई लेकिन सूझबूझ के साथ 6.30 बजे तक उस पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि इस हादसे में किसी के जख्मी होने या किसी के मौत की खबर नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि हादसे की वजह से हुई नुकसान का आंकनल सेना के अधिकारी कर रहे हैं।

लकड़ा ने बताया कि इस आगजनी के पीछे की वजह शॉर्ट सर्किट बताया गया है। उधर, बठिंडा के एसपी नवीन सिंगला ने कहा कि हादसे की सूचना मिलते ही फौरन सुरक्षात्मक कदम उठाए गए। इसके तहत बठिंडा स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। अब ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है। स्थानीय निवासियों के मुताबिक लोगों ने अहले सुबह देखा कि कैंटोन्मेंट एरिया के ऊपर धुआं की लपटें उठ रही थीं। इसके बाद लोगों ने स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दी।

गौरतलब है कि बठिंडा डिपो से ही अलग अलग आर्मी यूनिट मे गोला-बारूद भेजे जाते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस आगजनी में 105 एमएम और 155 गन के गोला बारूद को नुकसान पहुंचा है। आगजनी में हुई क्षति का आंकलन किया जा रहा है। इसके अलावा हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि पिछले साल सेंट्रल एम्युनिशन डिपो, पुलवामा में भयावह आग लगी थी। इसमें सेना के दो अधिकारियों समेत एक दर्जन से ज़्यादा लोगों की जान चली गई थी।

POPULAR ON IBN7.IN