गुरमीत राम रहीम को जेल में कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया गया, डीजी (जेल) ने दी सफाई

चंडीगढ़ : डीजी (जेल) का कहना है कि गुरमीत राम रहीम को कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया गया है. बता दें कि शुक्रवार को कोर्ट द्वारा राम रहीम को दोषी ठहराए जाे के बाद उन्हें रोहतक की जेल भेज दिया गया है. डीजी डॉक्टर केपी सिंह का कहना है कि उन्हें सामान्य व्यक्ति की तरह ही रखा गया है.

बता दें कि इससे पहले उन्हें गेस्ट हाउस में रखा गया था. रिपोर्टों के अनुसार गुरमीत राम रहीम को स्पेशल सेल में रखा गया है. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि उन्हें पीने के लिए मिनिरल वाटर की बोतल का पानी दिया गया है. साथ ही उन्हें एक सहायक भी दिया गया है. इसके अलावा बताया यह भी जा रहा है कि उन्हें उनके ही कपड़े पहने रहने की इजाजत दी गई है जबकि नियमत: जेल में कैदियों को वहां के कपड़े पहनने होते हैं.

रेप मामले के दोषी को राज्य सरकार और जेल प्रशासन द्वारा इस प्रकार की छूट दिए जाने पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के साध्वी से रेप मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उसके समर्थकों ने हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली समेत दूसरे पड़ोसी राज्यों में भारी उत्पात मचाया है. अबतक करीब 30 लोगों की जान जा चुकी है.
पंजाब, हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान उत्पात से हुए नुकसान की भरपाई के लिए गुरमीत राम रहीम की संपत्ति बेचने का आदेश दिया था.

POPULAR ON IBN7.IN