उपद्रवियों को नहीं बख्शा जाएगा, वीडियो फुटेज से खंगाले जाएंगे दंगाई- मनोहर लाल खट्टर

चंडीगढ़: डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा समर्थकों ने फैलाई हिंसा मेंसमूचा हरियाणा झुलस रहा है. इस हिंसा की आग अब पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में फैलने लगी है. उधर हरियाणा सरकार ने हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं.मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जिन लोगों ने हिंसा भड़काई है और किसी भी तरह की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है, उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी प्रकार की हिंसक गतिविधियों से दूर रहें.

मुख्यमंत्री के अलावा राज्‍य के अतिरिक्‍त गृह सचिव राम निवास ने कहा कि राज्‍य में इस हिंसा से कोई भी नुकसान हुआ है तो उसकी भरपाई सरकार करेगी. वह नुकसान निजी क्‍यों न हो उसकी भी भरपाई सरकार करेगी. उन्‍होंने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों का वीडियो फुटेज भी सरकार के पास है और ऐसे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. अतिरिक्त गृह सचिव ने कहा कि अब तक 12 लोगों के मरने की जानकारी मिली है.

उधर, हमारे संवाददाता ने ख़बर दी है कि पंचकूला से डेरा समर्थकों को बाहर निकाल दिया गया है. पुलिस लगातार उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोग डरे हुए हैं.

POPULAR ON IBN7.IN