आप ने अमृतसर सीट पर दूसरी बार अपना उम्मीदवार बदला

 

चंडीगढ़:  कांग्रेस में शामिल होने के अपने उम्मीदवार के निर्णय से लज्जित आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को अमृतसर सेंट्रल विधानसभा सीट के लिए नामित पार्टी प्रत्याशी दरबारी लाल की उम्मीदवारी रद्द कर दी। आप ने राजिंदर कुमार की उम्मीदवारी रद्द करने के बाद पुराने कांग्रेसी दरबारी लाल को गत 7 जनवरी को अपना प्रत्याशी बनाया था।

कुमार की उम्मीदवारी रद्द करने के लिए आप को मजबूर होना पड़ा था। उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने से पार्टी की काफी आलोचना हुई थी, क्योंकि कुछ साल पहले अमृतसर रेलवे स्टेशन पर सिखों के सबसे पवित्र मंदिर स्वर्ण मंदिर के एक प्रतिरूप को नुकसान पहुंचाने में वह आरोपी थे।

उधर, दरबारी लाल ने बुधवार को दिल्ली में पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ले ली। इस पर आप को उनकी उम्मीदवारी को भी रद्द करना पड़ा।

पंजाब के आप संयोजक गुरप्रीत सिंह वराइच ने पहले कहा कि खराब स्वास्थ्य के कारण लाल की उम्मीदवारी रद्द की गई है। वह अस्पताल में भर्ती हैं और चुनाव प्रचार करने लायक नहीं हैं।

बाद में आप के एक प्रवक्ता ने एक और बयान जारी कर कहा कि लाल के खिलाफ गंभीर आरोपों के उजागर होने के बाद उनकी उम्मीदवारी रद्द की गई है।

लाल साल 2014 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। पिछले साल उन्होंने आप का दामन थामा था।

  • Agency: IANS