उड़ी हमले के बाद ओडिशा में अलर्ट

भुवनेश्वर: ओडिशा पुलिस ने पूरे राज्य में जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है। इस आतंकी हमले में अबतक सेना के 18 जवान शहीद हो चुके हैं। ओडिशा के पुलिस महानिदेशक के.बी. सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "हमें हालांकि राज्य में संभावित आतंकी हमले की अभी कोई विशेष खुफिया सूचना नहीं मिली है, लेकिन हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। महत्वपूर्ण जगहों पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।"

उन्होंने कहा कि हवाईअड्डों, बसअड्डों, रेलवे स्टेशनों और तटीय इलाकों के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

इसके अलावा राज्य के पुलिस प्रमुख ने कहा कि राज्य के सभी सैन्य अड्डों, पुलिस शस्त्रागारों, पुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर, पारादीप बंदरगाह, चांदीपुर स्थित एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) और भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सिंह ने कहा कि पुलिस ने इसके अलावा राज्य विधानसभा और सचिवालय की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है।

राज्य विधानसभा का मानसून सत्र 21 सितंबर से शुरू होना है।

भुवनेश्वर-कटक पुलिस आयुक्त वाई.बी. खुरानिया ने कहा कि वह कटक और राजधानी में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार हैं।

इस बीच राज्य के खुफिया विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ओडिशा में किसी भी तरह के आतंकी हमले की संभावना नहीं है। लेकिन विशेष सामरिक इकाई और विशेष अभियान समूह को किसी भी हमले से निपटने के लिए तैयार रखा गया है।

--आईएएनएस 

 

  • Agency: IANS