ओडिशा : मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

भुवनेश्वर: ओडिशा में मौसम विभाग ने मछुआरों को ज्यादा या कम गहरे समुद्री इलाकों में मछली मारने के लिए नहीं जाने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी में दबाब का क्षेत्र बनने से समुद्री लहरों के 3-4 मीटर ऊंचा उठने की आशंका है।

मौसम विभाग ने कहा, "उत्तर पश्चिम दिशा से तेज झोंकेदार सतही हवा की रफ्तार 45 से 55 किमी प्रति घंटा हो चुकी है और ओडिशा तट पर इसकी रफ्तार 65 किमी प्रति घंटा हो सकती है। इससे ओडिशा के तटीय इलाकों में स्थिति बद से बदतर हो सकती है।" 

मौसम विभाग ने कहा कि कम दबाव वाला एक क्षेत्र ओडिशा तट से दूर बनने से गुरुवार दोपहर बाद भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने यहां कहा, "उत्तरी बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र बनने से यह उत्तर पश्चिम की ओर चला गया और बालासोर से 160 किमी दूर केंद्रित हो गया। इस तरह इसके पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ जाकर शाम को दीघा के पास पश्चिम बंगाल तट के करीब पहुंचने की संभावना है।"

मौसम विभाग ने कहा, "अगले 24 घंटे में दक्षिणी ओडिशा और उत्तरी ओडिशा के ज्यादातर स्थानों पर गरज के साथ बौछारें या बारिश होने की संभावना है।"

यह भी कहा गया है कि भारी से बहुत भारी बारिश उत्तरी ओडिशा और दक्षिण ओडिशा के एक या दो जगहों पर अगले 24 घंटों में होने की संभावना है।

--आईएएनएस

  • Agency: IANS