ओडिशा : बस दुर्घटना पीड़ितों को मुआवजा घोषित

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने देवगढ़ जिले में हुई बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को सोमवार को दो-दो लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने और घायलों को मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की। पटनायक के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि गत रविवार शाम को हुई बस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 27 थी।

पहले राज्य अग्निशमन दल के प्रमुख बिनय बेहरा ने कहा था कि दुर्घटना में 30 लोगों की मौत हुई थी। नाटक मंडली के 40 कलाकारों को लेकर जा रही बस खाई में गिर गई थी। 

बेहरा ने कहा कि दुर्घटना स्थल से 27 शव निकाले गए थे, जबकि तीन लोगों की मौत अस्पताल ले जाते समय हो गई।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री कोष से अनुग्रह राशि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री पटनायक ने दुर्घटना में हुई कलाकारों की मौत पर शोक संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

राज्य के पुलिस निदेशक के.बी. सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देवगढ़ की पुलिस अधीक्षक सारा शर्मा ने कहा कि बस में 'भारती गणनाट्य', ओपेरा पार्टी के कलाकार सवार थे, जो देवगढ़ जिले से बारगढ़ जिले के रेमता लौट रहे थे। तिलेबानी गेलो घाट के निकट बस गहरी खाई में गिर गई।

शर्मा ने कहा कि पुलिस दुर्घटना के कारणों का पता लगा रही है।

इस बीच राज्य के परिवहन मंत्री रमेश माझी ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) से दुर्घटना, वाहन और चालक के बारे में विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है।

माझी ने कहा, "आरटीओ दुर्घटना की परिस्थितियों की जांच करेंगे। वह इस बात की तहकीकात करेंगे कि बस का फिटनेस प्रमाण पत्र और चालक के पास वैध ड्राविंग लइसेंस था या नहीं।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस। 

 

POPULAR ON IBN7.IN