ओडिशा के पूर्व मंत्री ने अग्रिम जमानत मांगी

भुवनेश्वर, 19 मार्च (आईएएनएस)| ओडिशा के पूर्व मंत्री रघुनाथ मोहंती ने दहेज उत्पीड़न के एक मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए मंगलवार को ओडिशा उच्च न्यायालय से अग्रिम जामनत की गुहार लगाई। मोहंती और उनके परिवार के खिलाफ उनकी बहू ने दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। बचाव पक्ष के वकील ने आईएएनएस से कहा कि मोहंती के साथ उनकी पत्नी प्रीतिलता, बेटी रूपाश्री तथा दामाद शुभेंदु मधौल ने भी कटक स्थित ओडिशा उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है।

इस मामले में मोहंती के बेटे राजा श्री मोहंती को रविवार को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। बालासोर की अदालत उनकी जमानत याचिका खारिज कर चुकी है।

वकील ने कहा, "हमने बालासोर स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय में भी जमानत याचिका दायर की है, जिस पर सुनवाई गुरुवार को होने की संभावना है।"

मोहंती की पुत्रवधु और राजा श्री की पत्नी बर्षा स्वोनी चौधरी ने उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। बर्षा ने अपनी शिकायत में कहा है कि जून 2012 में राजा श्री के साथ शादी के बाद से ही उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था।

बालासोर के पुलिस थाने में दर्ज अपनी शिकायत में बर्षा ने आरोप लगाया है कि उनके माता-पिता ने शादी के वक्त 10 लाख रुपये के दहेज दिए थे, जैसा कि ससुराल पक्ष ने मांग की थी। लेकिन बाद में उनके श्वसुर, पति तथा परिवार के अन्य सदस्यों ने उनके अभिभावकों से 25 लाख रुपये और एक मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल की मांग की।

इस आरोप के बाद बालासोर जिले में बस्ता विधानसभा क्षेत्र से विधायक मोहंती ने शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN