गरीबों के लिए कल्याणकारी नीतियों की प्रयोगशाला बनेगा ओडिशा : प्रधान

 

भुवनेश्वर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के लिए शुरू की गईं कल्याणकारी योजनाओं के परीक्षण के लिए ओडिशा प्रयोगशाला होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंचायत चुनावों में भाजपा को अप्रत्याशित समर्थन देने को लेकर लोगों का शुक्रिया अदा करने के लिए ओडिशा का दौरा करेंगे।

मंत्री ने कहा कि राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए पार्टी प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के बेदाग छवि वाले नेताओं के भाजपा में आने का स्वागत करेगी।

प्रधान ने कहा, "जो कोई भी मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में प्रतिबद्धता जताता है, उसका भाजपा में स्वागत है।"

उन्होंने कहा कि साल 2019 में भाजपा शासन के लिए वास्तविक पार्टी के रूप में उभरेगी।

मंत्री ने कहा, "कुछ साल पहले राज्य में हम तीसरे पायदान पर थे। पंचायत चुनाव में हम दूसरे पायदान पर पहुंच गए। प्रधानमंत्री की ओडिशा में विश्वसनीयता के कारण साल 2019 तक हम इस राज्य में शासन के लिए वास्तविक पार्टी के रूप में उभरेंगे।"

इस बीच, कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अमित शाह भुवनेश्वर पहुंचे, जिनका पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यहां हवाईअड्डे पर स्वागत किया। बैठक 15 तथा 16 अप्रैल को होगी।

कड़ी सुरक्षा के बीच बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने शाह एजी स्क्वायर की ओर रवाना हो गए।

  • Agency: IANS