होम डिलीवरी योजना के लिए हेल्पलाइन दो महीने में, घर तक पहुंचेगा राशन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि घर पर सेवाओं को डिलीवर करने की योजना के तहत नगरवासियों के प्रशासन से संपर्क करने के लिए दिल्ली सरकार जल्द ही एक हेल्पलाइन शुरू करेगी। दिल्ली के करावल नगर विधानसभा क्षेत्र के सोनिया विहार इलाके में एक सभा में केजरीवाल ने कहा कि सरकार यह भी तय करने के लिए काम कर रही है कि दुकानों पर कतार में खड़े रहने के बजाय, हर महीने दिल्लीवासियों को राशन एक बैग में रखकर उनके घरों पर पहुंचा दिया जाए।

दिल्ली सरकार की सेवाओं की होम डिलिवरी योजना के तहत सरकार की कुछ सेवाओं को हासिल करने के इच्छुक लोगों के घर पर सहायक पहुंचेंगे और जरूरी दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड करेंगे। इससे लोगों को सरकारी दफ्तर के बार-बार चक्कर लगाने की परेशानी से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘आपको एसडीएम दफ्तर से जन्म, मृत्यु, आय और 21 अन्य प्रमाणपत्रों की जरूरत होती है।

परिवहन विभाग से लाइसेंस बनवाने की जरूरत होती है। लेकिन अब आपको दफ्तरों के बार-बार चक्कर काटने की जरूरत नहीं है क्योंकि दिल्ली सरकार दो महीने के भीतर इसके लिए एक हेल्पलाइन शुरू करने जा रही है’। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार यह भी तय करने के लिए काम कर रही है कि दुकानों पर कतार में खड़े रहने के बजाय, हर महीने दिल्लीवासियों को राशन एक बैग में रखकर उनके घरों पर पहुंचा दिया जाए।

POPULAR ON IBN7.IN