किसी और की बैठक में बैठ गईं बीजेपी सांसद रूपा गांगुली, गलती का अहसास हुआ तो माफी मांगते हुए हुईं बाहर

बीजेपी की राज्य सभा सांसद रूपा गांगुली सोमवार (23 अक्टूबर) को स्टैंडिंग कमेटी ऑन ट्रांसपोर्ट, टूरिज्म एंड कल्चर की बैठक में शामिल हो गईं जबकि उन्हें स्टैंडिंग कमेटी ऑन कॉमर्स में शामिल होना था। जब रूपा गांगुली को ये आभास हुआ कि वो गलत कमेटी में बैठी हैं तो उन्हें क्षमा मांगी। हालांकि कमेटी के चेयरमैन डेरेक ओ ब्रॉयन ने रूपा को बताया कि जो सांसद पैनल के सदस्य नहीं है वो भी बैठक में हिस्सा ले सकते हैं लेकिन रूपा गांगुली वांछित कमेटी में जाने के लिए वहां से विदाई ले ली।

राजनीति में आने से पहले रूपा गांगुली अभियन की दुनिया से जुड़ी थीं। टीवी सीरियल महाभारत में उन्होंने द्रौपदी की भूमिका निभायी थी जिससे उन्हें भारत के घर-घर में पहचान मिली। उसके बाद उन्होंने कई धारावाहिकों और फिल्मों में अभिनय किया लेकिन महाभारत जैसी सफलता उन्हें दोबारा नहीं मिली। साल 2015 में गांगुली बीजेपी में शामिल हो गईं। साल 2016 में हुए पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में वो हावड़ा उत्तरी से चुनाव लड़ीं लेकिन तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्म रतन शुक्ल से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दिसंबर 2016 में पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट पर बीजेपी ने गांगुली को राज्य सभा में नामित किया।

मोदी सरकार ने नियुक्त किया जम्मू-कश्मीर का नया वार्ताकार- 

आईबी के पूर्व प्रमुख दिनेश्वर शर्मा को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर में वार्ताकार नियुक्त किया है। उन्हें कैबिनेट सेक्रेटरी का दर्जा दिया गया है। पूर्वी आईपीएस अधिकारी दिनेश शर्मा पिछले साल दिसंबर में करीब दो साल तक आईबी चीफ रहने के बाद रिटायर हुए थे। सरकार ने शर्मा को जम्मू-कश्मीर के मसले पर अलगाववादियों समेत सभी पक्षों से बात करने की छूट दी है। नियुक्ति की घोषणा के बाद शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो उन सभी लोगों से वार्ता के लिए सहमत हैं जो कश्मीर में शांति बहाल करने में रुचि रखते हैं। राजनीतिक गलियारों में शर्मा को कैबिनेट सेक्रेटरी रैंक दिए जाने की भी चर्चा है क्योंकि आम तौर पर ये रैंक केवल आईएएस अधिकारियों को मिलती है। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने भी जम्मू-कश्मीर मसले के वार्ताकार एनएन वोहरा को भी कैबिनेट रैंक दिया था। वोहरा इस समय जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल हैं।

POPULAR ON IBN7.IN