आप की युवा इकाई के नेता सहित 5 लूट मामले में गिरफ्तार

 

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी (आप) की युवा इकाई के एक नेता सहित छह युवकों को यहां एक व्यवसायी से 25 लाख रुपये लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में 27 वर्षीय जितेंदर, 26 वर्षीय शबाब, 24 वर्षीय नजीब, 23 वर्षीय नदीम, 22 वर्षीय नवेद और 19 वर्षीय मोहम्मद यूसुफ शामिल हैं। सभी पूर्वी दिल्ली के मौजपुर के रहने वाले हैं।

संयुक्त पुलिस आयुक्त रवींद्र यादव ने बताया, "आरोपियों ने 12 मार्च को बंदूक की नोक पर व्यवसायी विपुल जैन से 25 लाख रुपये लूटे थे। जैन भी मौजपुर के ही रहने वाले हैं और लूट के समय स्थानीय लोगों ने लुटेरों का पीछा भी किया था। भागते हुए नदीम की बाइक फिसल गई, जिससे उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया था।"

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नदीम ने भागने के लिए बंदूक से एक गोली भी चलाई थी, जिसकी चपेट में आकर स्थानीय निवासी नरेश कुमार घायल हो गए थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया, "नदीम ने पूछताछ के दौरान अपने साथियों का पता बताया, जिसके आधार पर पुलिस ने शनिवार की रात मौजपुर से अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। नवेद का भाई नजीब आप की जफराबाद युवा इकाई का अध्यक्ष है।"

यादव ने बताया कि नवेद और नजीब की झपटमारी के दर्जनभर मामलों में संलिप्तता पाई गई है।

  • Agency: IANS