केजरीवाल ने किया दिल्ली में शौचालय परिसर का उद्घाटन

नई दिल्ली:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार की आज भी शीर्ष प्राथमिकता स्वास्थ्य, स्वच्छता और शिक्षा है। केजरीवाल ने दक्षिण दिल्ली में एक शौचालय परिसर का उद्घाटन किया जिसमें करीब 150 शौचालय हैं। कालकाजी में इस परिसर का उद्घाटन करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कहा, "हमारी सरकार गरीबों के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध है।"

उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही शहर में करीब 7000 शौचालय बनवा चुकी है और एक हजार और बनने की प्रक्रिया में है।

आप प्रमुख ने कहा, "हमलोगों ने खासकर दिल्ली के झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाकों में महिलाओं के लिए करीब 7000 शौचालय बनवाए हैं। इन इलाकों में महिलाएं बहुत सारी समस्याओं का सामना करती हैं। करीब 945 शौचालय अभी और बनाए जाने हैं।"

उन्होंने फरवरी 2015 में सत्ता में आने से पहले आप द्वारा किए गए वादे के मुताबिक मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए तीन-चार वर्षो में पक्के घर बनाने का भरोसा दिया।

केजरीवाल ने कहा, "हमारी सरकार मलिन बस्तियों के पास नए घर बनवाएगी। हमारा प्रयास आपके इलाके में ही आपको नया आवास देने का होगा।"

स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करने के लिए दिल्ली सरकार के काम की चर्चा करते हुए केजरीवाल ने कहा, "हमलोगों ने 106 मुहल्ला क्लीनिक बनाए हैं जहां सारी चिकित्सा सेवाएं मुफ्त में हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारा लक्ष्य दिल्ली के सभी इलाकों में 1000 और क्लीनिक बनाने का है।"

उन्होंने दिल्ली में सरकारी स्कूलों की बेहतरी के लिए अथक परिश्रम के लिए शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की भी सराहना की।

मुख्यमंत्री ने कहा, "हमलोगों ने शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है और लगभग सभी विद्यालयों की स्थिति जैसी पहले थी, उससे बहुत अधिक बेहतर हुई है।"

POPULAR ON IBN7.IN