दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी चाचा को मृत्युदंड

इंदौर, 12 मार्च (आईएएनएस)| छह माह पूर्व इंदौर में मासूम बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने के आरोपी चाचा राजेश सेंगर को न्यायालय ने फांसी की सजा सुनाई है। वहीं राजेश की पत्नी को उम्रकैद की सजा दी गई है। लसूडिया थाना क्षेत्र के राजीव आवास विकास नगर में रहने वाले राजेश सेंगर ने सितंबर 2013 को गोद ली गई भतीजी को ही अपनी हवस का शिकार बनाते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया था। राजेश ने उत्तर प्रदेश में रहने वाले अपने बड़े भाई की बेटी को गोद लिया था।

पांच वर्षीय बच्ची की हत्या के आरोप में स्थानीय लोगों के दवाब के बाद राजेश को गिरफ्तार किया था। इस प्रकरण की सुनवाई करते हुए त्वरित अदालत की न्यायाधीश सरिता दुबे ने मंगलवार को आरोपी को मृत्युदंड और उसकी पत्नी बेबी सेंगर को सह आरोपी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है।

न्यायाधीश ने अपने फैसले में राजीव नगर के स्थानीय लोगों के साहस को सराहा है और कहा है कि अगर स्थानीय लोग बच्ची से बलात्कार व हत्या का मसला नहीं उठाते तो शायद बच्ची को न्याय नहीं मिल पाता।

राजेश को फांसी की सजा सुनाए जाने से राजीव नगर के लोग खुश हैं और उन्होंने न्यायालय के फैसले पर आतिशबाजी भी की है। उन लोगों का कहना है कि राजेश और उसकी पत्नी बेबी लगातार बच्ची को प्रताड़ित करते थे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN