मप्र : पन्ना में चोरों से 40 क्विंटल बिजली तार बरामद

 

पन्ना:  मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की पुलिस को बिजली तार चोर गिरोह को पकड़ने में सफलता मिली है। पुलिस ने चोरों के पास से 40 क्विंटल बिजली के तार बरामद किए हैं। इसकी लंबाई करीब 30 किलोमीटर होने का अनुमान है। चोरी किए तार की कीमत पांच लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि जिले के गुनौर, देवेंद्र नगर, सलेहा और कोतवाली क्षेत्र में पिछले दिनों बिजली तार काटे जाने की शिकायतें आ रही थीं। इसी दौरान कोतवाली क्षेत्र में बिजली तार काट लिए जाने से दो लोगों की करंट लगने से मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने विशेष दल बनाकर बिजली तार चोरों के खिलाफ तलाशी का अभियान चलाया।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, विशेष पुलिस दल को जांच के दौरान बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-75 पर दो वाहनों पर सवार कुछ संदिग्ध लोग मिले। इन लोगों ने पूछताछ के दौरान बिजली तार चोरी की बात स्वीकार कर ली। इस गिरोह के पास से कुल चालीस क्विंटल बिजली का तार बरामद किया गया। इसकी लंबाई करीब 30 किलोमीटर होने का अनुमान है।

पुलिस के अनुसार, पकड़े गए 10 आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकारा कि उन्होंने पन्ना के अलावा सतना और रीवा में भी बिजली तारों की चोरी की है।

POPULAR ON IBN7.IN