मप्र : एसपी की वापसी की मांग कर रहे लोग हिरासत में, फिर रिहा

 

कटनी:  मध्य प्रदेश के कटनी जिले से स्थानांतरित पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी की वापसी की मांग को लेकर लगातार चौथे दिन शुक्रवार को भी लोगों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बाद में छोड़ दिया। कटनी के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी का सोमवार को छिंदवाड़ा तबादला कर दिया गया था। तिवारी 500 करोड़ रुपये के हवाला कारोबार का खुलासा करने के कारण चर्चा में थे और कई रसूखदारों के नाम हवाला कारोबार में सामने आने लगे थे। माना जा रहा है कि उनका तबादला राजनीतिक दबाव में किया गया है और उसके बाद से लोग आंदोलन कर रहे हैं।

तिवारी का तबादला होने के बाद यहां मंगलवार से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। एक दिन बाजार भी बंद रखा गया। शुक्रवार को भी लोग कांग्रेस विधायक सौरभ सिंह, पूर्व विधायक सरोज बच्चन नायक के नेतृत्व में प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे। इन सभी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और कुछ देर बाद रिहा कर दिया।

प्रदर्शन के दौरान सरोज बच्चन कहा, "महिलाओं को सरकार सुरक्षा दे नहीं पा रही है। एक अधिकारी ऐसा आया, जिसने महिलाओं की सुरक्षा के लिए काम किया तो उसे स्थानांतरित कर दिया गया। सरकार को अपना फैसला बदलकर तिवारी को पुन: कटनी में पदस्थ करना चाहिए।"

कांग्रेस विधायक सौरभ सिंह ने सरकार पर एक मंत्री को बचाने के लिए पुलिस अधीक्षक को हटाने का आरोप लगाया है।

POPULAR ON IBN7.IN