मप्र में विदेशी महिला से दुष्कर्म के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

भोपाल, 18 मार्च (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के दतिया जिले में स्विट्जरलैंड की युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में कांग्रेस सड़क पर उतर आई है और राजधानी सहित जिला स्तर पर धरना-प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कांग्रेस ने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने अलावा राज्य के गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।

कांग्रेस ने महिला अत्याचार की बढ़ती घटनाओं के विरोध में सोमवार को राजधानी भोपाल सहित जिला स्तर पर धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया। कई कांग्रेस नेता इस प्रदर्शन की तामाम जिम्मेदारी संभाले हुए हैं और उन्हीं की अगुवाई में धरना दिया जा रहा है।

राजधानी भोपाल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कांति लाल भूरिया की अगुवाई में धरना दिया गया। भूरिया ने राज्य की बिगड़ती कानून-व्यवस्था के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया। इसके अलावा विधायक आरिफ अकील के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करने जा रहे लोगों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई। दतिया में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना दिया।

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने के साथ गृहमंत्री को पद से हटाने की मांग की है। उनका आरोप है कि दतिया में छाया मुख्यमंत्री (शेडो मुख्यमंत्री) का राज चल रहा है और अपराधों का बोलबाला है। राज्य के अन्य हिस्सों में भी जिला स्तर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना दिया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN