मप्र में विदेशी पर्यटकों के सुरक्षा इंतजाम और बेहतर होंगे : शिवराज

भोपाल, 18 मार्च (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के दतिया जिले में विदेशी महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में आने वाले विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा के और बेहतर इंतजाम किए जाएंगे और उनका भ्रमण ब्योरा भी तैयार किया जाएगा। विधानसभा में कांग्रेस द्वारा दतिया में स्विटजरलैंड की महिला पर्यटक के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले पर किए गए हंगामे के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में आने वाले पर्यटकों के साथ इस तरह की दुर्घटना दोबारा न दोहराई जाए इसके लिए सरकार की ओर से प्रयास किए जाएंगे।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश से आने वाले पर्यटक के भ्रमण के ब्योरे की जानकारी सरकार की ओर से अपने स्तर पर तैयार की जाएगी। साथ ही इन पर्यटकों को पर्याप्त सुरक्षा मिले इसका भी सरकार इंतजाम करेगी।

कांग्रेस विधायकों द्वारा विधानसभा में किए गए हंगामे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए। वे तो विधानसभा में इस मुद्दे पर चर्चा कराना चाहते थे ताकि सुझाव आते और उन पर अमल किया जाता।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN