मप्र : मानहानि मामले में शिवराज ने बयान दर्ज कराए

मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह द्वारा एक नहीं दो-दो सभाओं में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह को कथित तौर पर 'नोट गिनने वाली मशीन' कहे जाने पर दायर किए गए मानहानि मामले में बुधवार को मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में बयान दर्ज कराए। अजय सिंह के अधिवक्ता साजिद अली ने आईएएनएस को बताया कि चौहान ने सीजेएम राकेश शर्मा के सामने कहा कि कांग्रेस नेता अजय सिंह ने एक बार अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया, जिसे सुनकर उन्हें गहरा आघात लगा, मगर उस पर किसी तरह का ऐतराज नहीं जताया। इसके बाद दोबारा फिर उसी शब्द का इस्तेमाल किया गया, जिस पर अजय सिंह को उन्होंने नोटिस भेजा। क्योंकि अजय सिंह ने न माफी मांगी और न ही कोई दस्तावेज पेश किए।

चौहान ने सीजेएम के समक्ष कहा कि वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान सिंह ने सागर की सभा में कहा था, "साधना भाभी की मशीन में गिने जा रहे हैं नोट।" यह बात उन्हें रात में पत्नी साधना सिंह ने बताई, जिसकी पुष्टि स्रोतों से भी हुई। इतना ही नहीं यह खबर प्रदेश के समाचार पत्रों में भी प्रकाशित हुई। इसके बाद खरगोन की सभा में फिर यही शब्द दोहराए गए।

अली के मुताबिक, चौहान और उनकी पत्नी ने सीजेएम के समक्ष बयान दर्ज कराते हुए कहा कि अजय सिंह नोटिस के जवाब में अपनी कही बात से मुकर गए। उसके बाद उन्होंने कानूनी रास्ता चुनते हुए अजय सिंह पर मानहानि का एक करोड़ रुपये का परिवाद न्यायालय में दायर किया।

चौहान ने सीजेएम शर्मा के समक्ष अपने बयान दर्ज कराते हुए कहा कि विपक्षी नेता द्वारा सार्वजनिक मंच से कही गई अमर्यादित भाषा ने उन्हें बहुत आहत किया है। पहली बार सिंह के बयान को सुनकर साधना सिंह रात को सो नहीं पाई थीं। मगर दूसरी बार वही बात कहे जाने पर उन्हें लगा कि इस पर कानूनी कदम उठाना आवश्यक है।

चौहान ने अपने बयान में आगे कहा कि इन आरोपों से उनकी विश्वसनीयता पर प्रभावित हुई है और छवि खंडित हुई है। वहीं साधना सिंह ने कहा कि इन आरोपों से वह अवसाद में चली गई थीं, क्योंकि लोग पूछने लगे थे कि यह क्या हो रहा है।

अली के मुताबिक, इस मामले की अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को तय की गई है। इस मौके पर जिला अदालत परिसर में मुख्यमंत्री चौहान और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के समर्थक बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

POPULAR ON IBN7.IN