कटनी हवाला मामले की जांच ईडी करेगा : शिवराज

 

भोपाल:  मध्य प्रदेश के कटनी जिले में लगभग 500 करोड़ रुपये के हवाला कारोबार का खुलासा होने के बाद पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के तबादले से सरकार पर उठ रहे सवाल का जवाब देने खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को सामने आए। उन्होने कहा, "पुलिस हवाला मामले की जांच में सक्षम नहीं है, वे इस मामले की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जांच का आग्रह करेंगे।"

ज्ञात हो कि हवाला कारोबार का खुालासा करने वाले कटनी के पुलिस अधीक्षक तिवारी का जांच पूरी होने से पहले ही तबादला कर दिया गया। सरकार के इस फैसले के खिलाफ कटनी में आंदोलन चल रहा है, सरकार पर विपक्ष हमलावर है। सरकार पर आरोप लगे हैं कि उसने सरकार के एक मंत्री को बचाने के लिए पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया।

राजधानी में गुरुवार को विवेकानंद जयंती पर आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा, "पुलिस अधीक्षक का तबादला सामान्य प्रशासनिक प्रक्रिया है, जहां तक हवाला कारोबार की जांच की बात है, पुलिस की इसमें विशेषज्ञता नहीं है, लिहाजा वे इस मामले की जांच के लिए ईडी से आग्रह करेंगे।"

चौहान ने कहा कि भ्रम की स्थिति फैलाई जा रही है। किसी भी आरोपी केा बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कोई भी हो।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.