अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर बोला- मैं कबाड़ी हूं!

मुंबई: ठाणे पुलिस की गिरफ्त में आया इक़बाल कासकर का दावा है कि वो स्क्रैप का काम करता है और लाख दो लाख रुपये लगाकर धंधा करता है. इसके अलावा एक दुकान है जिसे उसने किराये पर दिया है. इक़बाल ने अपनी कमाई भी बहुत कम बताई है. हालांकि पुलिस को उसकी बातों पर भरोसा नहीं है. ठाणे क्राइम ब्रांच के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के मुताबिक इक़बाल जांच में सहयोग नही कर रहा है.

ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल को इक़बाल कासकर और बाकी 2 आरोपियों की 8 दिन की पुलिस हिरासत मिली है, अभी 3 दिन बीत गए लेकिन अभी तक कोई ठोस जानकारी इक़बाल के मुंह से निकलवा पाने में पुलिस सफल नहीं हुई है. इस बीच इतना पता चला है कि इक़बाल ने भी दाऊद के पाकिस्तान में होने की पुष्टि की है.

उसने बताया है कि इक़बाल ने पाकिस्तान के 4 पते बताए हैं. चारों ही आसपास है. दाऊद इब्राहिम, अनीस इब्राहिम और छोटा शकील इन्हीं चारों में अलग-अलग रहते हैं. जांच से जुड़े अफसरों का मानना है कि ये कोई नई जानकारी नहीं है. इक़बाल अभी वही सब बता रहा है जो जग जाहिर है. इक़बाल ने पिछले तीन साल से दाऊद इब्राहिम या अनीस इब्राहिम से कोई भी संपर्क होने से इनकार किया है.

इस बीच दाऊद इब्राहिम के नाम से इक़बाल कासकर ने जिन बिल्डरों, जौहरियों या व्यवसायियों से जबरन वसूली की है उनमें से कुछ सामने आने लगे हैं. ठाणे पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के मूताबिक लभी तक 10 के करीब पीड़ितों का पता चला है. उन्ही में से एक जौहरी की शिकायत पर बुधवार को इक़बाल कासकर और बाकी के दो आरोपी मुमताज़ और रियाज़ के खिलाफ एक और मामला दर्ज कर लिया गया है.
दाऊद के भाई इक़बाल कासकर को एन्काउंटर स्पेशलिस्ट और ठाणे पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल के सीनियर पीआई प्रदीप शर्मा ने 19 सितंबर को नागपाड़ा में उसकी बहन हसीना पारकर के घर से गिरफ्तार किया था.

POPULAR ON IBN7.IN