महाराष्ट्र: 35 लाख के नए नोट और 2 किलो सोना बरामद

महाराष्ट्र में पुलिस ने 35 लाख रुपए के नए नोट और दो किलो सोना जब्त किया है। यह सामान रविवार (25 दिसंबर) को पनवेल से जब्त किए गए। नवी मुंबई पुलिस ने सारा सामान इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया है। वहीं रविवार को ही दिल्ली के करीब मेरठ में पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया है जो नकली नोट छापता था। यूपी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मेरठ के थाना पल्लवपुरम क्षेत्र से शुक्रवार देर रात चेकिंग के दौरान कार से नई करेंसी के 2000 और 500 के 42 लाख रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद किए।

उस एंडेवर कार में नेशनल लोकमत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और किठोर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी खुशी गांधी के साथ दो लोग मौजूद थे। ये लोग स्केनर और प्रिंटर के माध्यम से नकली करेंसी तैयार करते थे और उन्हें कमीशन एजेंट के तौर पर लोगों तक पहुंचाते थे।

इससे पहले 24 दिसंबर को लखनऊ के राजस्व अधिकारियों ने दिल्ली और नोएडा में दो जगह छापेमारी की थी। उस छापेमारी में 430 किलो सोना मिला। जिसकी कीमत 120 करोड़ रुपए के करीब होगी। इसके अलावा 2.48 करोड़ के पुराने नोट, 12 लाख के नए नोट, 80 किलो चांदी और 15 किलो सोने की जूलरी भी मिली है। गुरुवार और शुक्रवार को यह छापेमारी मशहूर कंपनी श्री लाल महल की जगहों पर मारी गई थी। सारे सामान को जब्त कर लिया गया था।

वहीं 23 दिसंबर को तमिलनाडु के प्रधान सचिव पी राम मोहन राव के घर से 30 लाख रुपए की नकदी और 5 किग्रा सोना बरामद किया गया था। इसके अलावा इस छापेमारी में 40 दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

POPULAR ON IBN7.IN