updated 4:27 PM CST, Jan 23, 2017
ताजा समाचार

50 वैगनों में 25 लाख लीटर पानी लेकर लातूर पहुंची 'जलदूत'

नई दिल्ली: 50 वैगनों में 25 लाख लीटर पानी लेकर एक ट्रेन बुधवार को लातूर पहुंची। इस ट्रेन को जलदूत का नाम दिया गया है और यह कल रात क़रीब 11 बजे पश्चिमी महाराष्ट्र के मिराज से रवाना हुई थी। करीब साढ़े तीन सौ किलोमीटर की दूरी तय कर यह लातूर पहुंची।

इससे पहले 10 वैगनों वाली ट्रेन पानी लेकर लातूर के नौ फेरे लगा चुकी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के मुताबिक़ ट्रेनों के जरिए अब तक 70 लाख लीटर पानी लातूर पहुंचाया जा चुका है। इससे पहले ट्रेन में सिर्फ दस वैगन होते थे और 5 लाख लीटर पानी लेकर जाती थीं। 50 वैगनों वाली ट्रेन का लातूर में जम कर स्वागत हुआ। लातूर में क़रीब पांच लाख लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। ये ट्रेन उनके लिए बहुत बड़ी राहत लेकर आई है, क्योंकि यहां पीने का पानी भी नसीब नहीं हो रहा।

मिराज से लातूर तक सिंगल ट्रैक होने के कारण ट्रेन से पानी पहुंचाना भी काफी चुनौती भरा काम साबित हो रहा है। ट्रेन से पानी ढोने का काम 11 अप्रैल से शुरू हुआ। पहले ट्रेन को लातूर पहुंचने में करीब 17 घंटे लग गए। फिर रेलवे ने पानी की ट्रेन को प्राथमिकता देने का फैसला लिया। अब मिराज से लातूर तक ट्रेन पहुंचने में आठ से नौ घंटे लग रहे हैं।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.