बिट्टी मोहंती को मंगलवार को राजस्थान ले जाया जाएगा

कन्नूर(केरल), 11 मार्च (आईएएनएस)| एक जर्मन युवती के साथ 2006 में दुष्कर्म करने के आरोप में दोबारा गिरफ्तार किया गया तथा इस समय केरल में अपनी सजा काट रहे बिट्टी मोहंती को मंगलवार को राजस्थान ले जाया जाएगा। यह जानकारी पुलिस ने दी। एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि बिट्टी के खिलाफ दाखिल, पहचान छुपाकर रहने के एक मामले में पूछताछ के लिए उसे मंगलवार को राजस्थान ले जाया जाएगा।

अधिकारी ने आगे बताया कि शनिवार को अदालत द्वारा दो सप्ताह के लिए न्यायिक हिरासत में भेजे गए बिट्टी को पुलिस अपनी हिरासत में लेने के लिए अदालत से अनुरोध करेगी।

अपनी पहचान जाहिर न करने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया, "हमने राजस्थान, आंध्र प्रदेश तथा ओडिशा जाने के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की है। बिट्टी को सबसे पहले राजस्थान ले जाया जाएगा, जहां 2006 में पेरोल पर छूटने का बाद वह भाग गया था। इसके बाद यदि आवश्यकता हुई तो उसे अन्य दो राज्यों में भी ले जाया जाएगा।"

बिट्टी, ओडिशा के पूर्व पुलिस महानिदेशक बी.बी. मोहंती का पुत्र है। 2006 में बिट्टी को अलवर में एक जर्मन महिला के साथ दुष्कर्म करने के अपराध में सात वर्षो की सजा सुनाई गई थी। उसी वर्ष वह पेरोल पर रिहा हुआ था और फरार हो गया। तब से उसका कोई अता पता नहीं था।

पिछले शुक्रवार को केरल पुलिस ने उसे तब हिरासत में ले लिया, जब त्रावणकोर स्टेट बैंक ने उसकी पहचान पर संदेह जाहिर किया। बिट्टी इस बैंक में राघव राज नाम से प्रोबेशनरी अधिकारी के रूप में काम कर रहा था, और उसके पास मौजूद दस्तावेज उसे आंध्र प्रदेश के निवासी बताते थे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN