केरल: मां ने कहा, 'ब्‍लू व्‍हेल चैलेंज' गेम ने ली किशोर की जान, पुलिस मौत को मान रही संदिग्ध

केरल: ऑनलाइन गेम ‘ब्लूव्हेल चैलेंज’ के फेर में आकर बच्चों के सुसाइड करने के मामले थम नहीं रहे हैं. हालांकि केरल के तिरुअनंतपुरम में एक 16 वर्षीय लड़के के ब्लू व्हेल के फेर में आकर जान गंवाने के मामले को पुलिस संदिग्ध मानकर जांच कर रही है. वहीं इस मामले में मरने वाले युवक की मां का कहना है कि ब्लू व्हेल गेम के चलते उसके बच्चे ने सुसाइड किया है. 26 जुलाई को तिरुअनंतपुरम के  विलापिलसला  के पास   स्कूल छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

लड़के की मां ने बुधवार को एक मलयालम टीवी चैनल को बताया कि उनके बेटे ने पिछले साल नवंबर में खेल डाउनलोड किया था.

'उन्होंने कहा कि खेल के आखिरी चरण में आत्महत्या या किसी की हत्या करनी पड़ती है. मां ने कहा, 'मैंने अपने बेटे को ‘ब्लूव्हेल चैलेंज’ नहीं खेलनेके लिए कहा था.' लड़के की मां ने बताया कि इससे पहले उसके बेटे ने दो बार सुसाइड की कोशिश की थी, जिसमें उसे गंभीर चोटें आई थीं. उन्होंने कहा कि लड़के ने एक बार एक कम्पास से खुद को जख्मी कर लिया था तो, दूसरी दफा नदी में कूद गया था. जबकि उसे तैरना भी नहीं आता था. गनीमत रही की दोनों बार उसे बचा लिया गया.
महिला ने बताया कि बेटे की इन हरकतों को देखकर उन्होंने उसे मोबाइल से दूर कर दिया था. फिलहाल पुलिस मां सहित परिवार के दूसरे सदस्यों का बयान लेकर जांच में जुट गई है.

POPULAR ON IBN7.IN