केरल मेडिकल घोटाले में न्यायिक जांच की कांग्रेस की मांग

कांग्रेस ने केरल में कथित तौर पर 1,000 करोड़ रुपये के मेडिकल घोटाले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय नेताओं की संलिप्तता की न्यायिक जांच सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से कराए जाने की बुधवार को मांग की है। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चिन्निथला ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा नेताओं की मिलीभगत से भारतीय चिकित्सा परिषद के अधिकारियों ने देश के 70 मेडिकल कॉलेजों को अतिरिक्त सीटें दी।

चेन्निथला ने कहा कि यह 1,000 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार का मामला है।

बीते सप्ताह यह आरोप लगाया गया कि केरल के एक निजी मेडिकल कॉलेज के मालिक ने 5.60 करोड़ रुपये का भुगतान एक स्थानीय भाजपा नेता को किया। पार्टी की आंतरिक समिति ने जांच में इस मामले में शामिल भाजपा के कॉपरेटिव सेल के संयोजक आर.एस. विनोद की तरफ संकेत किया। विनोद को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

कांग्रेस ने कहा, "चूंकि यह एक राष्ट्रीय घोटाला है, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय नेता शामिल हैं, तो एक केंद्रीय एजेंसी से जांच पर्याप्त नहीं होगी। इसकी मौजूदा सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए।"

चेन्निथला ने कहा, "जिन कॉलेजों ने रिश्वत दी, उन्हें मंजूरी मिल गई और जिन कॉलेजों ने रिश्वत नहीं दी, उन्हें मंजूरी नहीं मिली। मैं इस मामले पर अपने राष्ट्रीय नेताओं से चर्चा करूंगा और इसे आगे ले जाऊंगा। मैं मामले में कानूनी तौर पर लड़ने के लिए राय लूंगा।"

POPULAR ON IBN7.IN