केरल में 10 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा बीजेपी स्टेट हेडक्वॉटर्स

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम में 4 जून को 10 करोड़ रुपये की लागत से बने पार्टी हेडक्वॉटर्स का उद्घाटन करेंगे। केरल बीजेपी के अध्यक्ष कुम्मानेम राजशेखरन ने बताया कि 46 हजार स्क्वेयर फुट की बिल्डिंग राजधानी में पार्टी की जमीन पर ही बनेगी। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा और हमें लोगों से भी इसके लिए फंड मिलेगा। स्टेट हेडक्वॉटर्स के अलावा इस इमारत में एक रिसर्च सेंटर भी होगा।

21 बैठकों में होंगे शरीक: राजशेखरन ने कहा, शाह 2 जून से अगले तीन दिनों तक राज्य में रहेंगे। उन्होंने कहा, यह उनकी पूरे भारत की यात्रा का एक हिस्सा होगा और यहां वह 21 बैठकों में हिस्सा लेंगे। वह बूथ लेवल कार्यकर्ताओं और पार्टी के राज्य व जिला नेताओं से भी मिलेंगे। इसके अलावा शाह राज्य की सर्वश्रेष्ठ सिविल सोसाइटीज के 2000 प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। अमित शाह की तीन दिवसीय यात्रा से पार्टी की रैंक और उसके संगठन को और मजबूती मिलेगी। इसे 2019 के आम चुनावों के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार करने की कवायद के तौर पर भी देखा जा रहा है। बता दें कि बीजेपी के लिए केरल से लोकसभा का खाता खुलना अभी बाकी है। 2016 के विधानसभा चुनावों में पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ.राजगोपाल ने राजधानी की नेमॉम विधानसभा सीट जीती थी।

बता दें कि इस साल अंत में अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों की तैयारियां अमित शाह ने शुरू कर दी हैं। गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने उम्मीद जताई है कि पार्टी 182 में से 150 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। बीजेपी ने चुनाव से 6 महीने पहले ही चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए बीजेपी ने अभी से एक-एक सीट के लिए मंथन करना शुरु कर दिया है। शुक्रवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के सीएम विजय रुपानी और अन्य नेता के साथ बैठक की थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक चुनावों पर चर्चा करने के अलावा अमित शाह ने कई राजनीतिक मुद्दों पर भी बातचीत की और राज्य सरकार और पार्टी द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन करने की बात कही।

POPULAR ON IBN7.IN