केरल के शख्‍स ने ऑटो को दिया स्‍कॉर्पियो जैसा लुक, आनंद महिंद्रा ने खुश होकर दिया खास तोहफा

कहते हैं कि जिंदगी कब और कैसे बदलेगी कोई नहीं जानता, इस ऑटो चालक ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन ऑटो को महिंद्रा स्कॉर्पियो की शक्ल देने पर उसकी किस्मत ऐसे पलट जाएगी। दरअसल एक ऑटो वाले ने अपने ऑटो को पीछे से महिंद्रा स्कॉर्पियो का लुक दे दिया। उसके इस ऑटो की फोटो खींचकर किसी ने ट्विटर पर ट्वीट कर दी और साथ में आनंद महिंद्रा को टैग कर दिया। इसके बाद महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने न केवल उस ऑटो ड्राइवर को ढुंढ़वाया बल्कि उसके थ्री व्हीलर के बदले उसे फोर व्हीलर भी गिफ्ट किया। ड्राइवर के ऑटो को अब महिंद्रा के म्यूजियम में जगह मिलेगी।

इसकी शुरूआत मार्च में हुई थी। 19 मार्च को मुंबई के अनिल ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ऑटो की तस्वीर शेयर की जिसे पीछे से महिंद्रा स्कॉर्पियो की तरह कस्टमाइज्ड किया गया था। अनिल ने अपने ट्वीट में आनंद महिंद्रा को ट्वीट करते हुए लिखा कि यह तस्वीर दिखाती है कि भारत की सड़कों पर स्कॉर्पियो का डिजाइन कितना मशहूर है। यह इस आदमी (ड्राइवर) का बड़े सपने देखने का अपना अनोखा तरीका है। अनिल के ट्वीट का आनंद महिंद्रा ने तुरंत रिप्लाई करते हुए उनका शुक्रिया अदा किया और उनसे उस ड्राइवर को लोकेट करने में मदद मांगी। दरअसल आनंद उस ऑटो को अपने म्यूजियम में देखना चाहते थे और उसके बदले वह उस ड्राइवर को चारपहिया वाहन का तोहफा देना चाहते थे।

आखिरकार डेढ़ महीने की कोशिश के बाद आनंद को अपने प्रयास में सफलता मिल गई। बुधवार को उन्होंने ट्विटर के जरिये अपनी खुशी बांटते हुए बताया कि उनकी टीम ने थ्री व्हीलर ‘स्कॉर्पियो’ के ऑटो ड्राइवर को ढूंढ़ लिया है। उनका नाम सुनील है। सुनील केरल के एक दूरदराज गांव के रहने वाले हैं। आनंद महिंद्रा ने वादे को पूरा करते हुए सुनील को महिंद्रा सुप्रो मिनी वैन तोहफे में दी है। आनंद महिंद्र ने भी क्रिएटिव ऑटो ड्राइवर सुनील की तस्वीर शेयर की जिसमें सुनील नई गाड़ी पाकर बहुत खुश नजर आ रहे हैं। आनंद ने इस मुहिम के लिए ट्विटर यूजर्स का शुक्रिया भी अदा किया।

POPULAR ON IBN7.IN