कर्नाटक खनन घोटाले में कांग्रेस विधायक गिरफ्तार

बेंगलुरू:  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कर्नाटक में अवैध खनन में संलिप्तता के आरोप में बुधवार को कांग्रेस के विधायक अनिल लाड को गिरफ्तार कर लिया। लाड पर 2010 में राज्य में अवैध लौह खनन घोटाले में शामिल रहने का आरोप है।

सीबीआई की प्रवक्ता कंचन प्रसाद ने आईएएनएस से कहा, "हमने लाड को बेलेकेरी बंदरगाह से लौह अयस्क के अवैध खनन में संलिप्तता के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।"

42 वर्षीय लाड राज्य के उत्तरी हिस्से में स्थित बल्लारी विधानसभा सीट से विधायक हैं।

अनिल लाड के छोटे भाई संतोष लाड भी कांग्रेस से ही विधायक हैं और सिद्धारमैया मंत्रालय में मई से नवंबर, 2013 के बीच मंत्री रह चुके हैं।

राज्य में 2008-2013 के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासनकाल के बीच करोड़ों के खनन घोटाले के कारण संतोष लाड को विपक्षी पार्टियों के विरोध के कारण इस्तीफा देना पड़ा था।

प्रसाद ने कहा, "प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अनिल लाड ने बल्लारी की खदान से निकाले गए लौह अयस्क का मल्लिकार्जुन शिपिंग कंपनी के मार्फत निर्यात किया था।"

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि अनिल लाड के खिलाफ उत्तर कन्नड़ जिले के बेलेकारी बंदरगाह से 15,000 टन लौह अयस्क का निर्यात करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.