तटीय कर्नाटक में बारिश के आसार

बेंगलुरू:  तटीय कर्नाटक के अधिकतर स्थानों पर शुक्रवार को बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि राज्य में दक्षिण-पश्चिम मानसून कमजोर बना हुआ है।

मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की हिदायत दी है। कर्नाटक तट के आसपास 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

अधिकारियों का कहना है कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है, जबकि तेज हवाएं चलती रहेंगी।

अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को शहर में 7.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। एचएएल हवाईअड्डे पर तीन मिलीमीटर और केंपेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 12 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

अधिकारियों ने बताया कि शहर में शुक्रवार को अधिकतम तापमान लगभग 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बेंगलुरू में गुरुवार को अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो औसत से एक डिग्री अधिक था। वहीं, न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सिय दर्ज किया गया, जो औसत से एक डिग्री अधिक रहा।

राज्य में गुरुवार को आद्र्रता 86 प्रतिशत रही।

कर्नाटक के रायचूर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस, गुलबर्ग में 35.9 डिग्री सेल्सियस, बेल्लारी 34.5 डिग्री सेल्सियस और बीजापुर में 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

  • Agency: IANS