कर्नाटक : सीबीआई ने विधायक सहित 7 को किया गिरफ्तार

बेंगलुरू:  केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कर्नाटक के बेलिकेरी बंदरगाह से लौह अयस्क के अवैध निर्यात के मामले में बुधवार को विधायक बी. नागेंद्र सहित कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस से कहा, "2009-10 में अवैध तरीके से लौह अयस्क के निर्यात से जुड़े मामले में संलिप्तता के आरोप में सातों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा आठ जून तक के लिए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।"

गिरफ्तार किए गए अन्य छह आरोपियों में ईगल लॉजिस्टिक्स एंड ट्रेडर्स के के. नागराज, ग्रीनटैक्स माइनिंग कंपनी के अजय कहरबंडा और उनके सहअपराधी येरिबाडा, रानी सौम्युक्ता, फरहान शेख और नंदिनी शामिल हैं।

उत्तरी कर्नाटक के खनिज की प्रचुरता वाले बेल्लारी जिले की कुडलिगी विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक नागेंद्र इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से भी विधायक रह चुके हैं।

नागेंद्र को इससे पहले भी अवैध खनन से जुड़े दूसरे मामलों में गिरफ्तार किया गया था और वह दिसंबर, 2014 से जमानत पर चल रहे थे।

कर्नाटक के लोकायुक्त ने बेल्लारी जिले के छह विधायकों पर 35 लाख टन लौह अयस्क के अवैध निर्यात का आरोप लगाया है, जिसका खनन भाजपा की पूर्ववर्ती राज्यसरकार के कार्यकाल के दौरान क्षेत्रीय खदानों से किया गया था।

POPULAR ON IBN7.IN