कर्नाटक में 8.5 करोड़ रुपये नकद जब्त

बेंगलुरू: उत्तरी कर्नाटक के बेल्लारी कस्बे में एक फिनांसर के घर पर मारे गए छापे में करीब 8.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए। यह जानकारी पुलिस ने दी।

बेल्लारी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सी. के. बाबा ने शनिवार को आईएएनएस से कहा, "हमने फिनांसर कम ट्रांसपोर्टर बाबू लाल के घर पर शुक्रवार की रात छापा मारा और कई संदूकों में रखे गए 1000 और 500 के नोट बरामद किए। ये नोट 8.7 करोड़ के बराबर हांगे।"

छापे में कई चेक भी मिले जिनका कुल मोल 4.5 करोड़ रुपये होगा और 5 करोड़ के शेयर प्रमाण पत्र एवं डिबेंचर भी मिले हैं।

बाबा ने कहा, "हमने बाबू लाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसकी आय का स्रोत जानने के लिए पूछताछ कर रहे हैं। हमें सूचना मिली है कि अगले सप्ताह होने जा रहे चुनाव में बांटने के लिए नकदी रखी गई थी।"

बेल्लारी लोकसभा सुरक्षित (अजा) क्षेत्र में 17 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। इस क्षेत्र से भाजपा ने बी. आर. श्रीरामुलू को उतारा है। इस सीट से उनकी बहन जे. शांता 2009 का चुनाव जीती थीं।

बाबा ने उल्लेख किया, "नकदी वाले संदूकों से चुनाव प्रचार सामग्री मिली है, जिस पर भाजपा का चुनाव चिन्ह मुद्रित है। इन पर मतदान केंद्रों की संख्या भी लिखी हुई है जिससे पता चलता है कि मतदान वाले दिन या उससे पहले इन्हें बांटा जाना था।"

बेल्लारी से करीब 70 किलोमीटर दूर होसपेट में एक और छापे में पुलिस ने 1.2 करोड़ रुपये की अनगिनत राशि जब्त की है। जिस व्यापारी के घर से रुपये बरामद किए गए हैं उससे पूछताछ की जा रही है।

बाबा ने कहा, "यद्यपि दोनों बरामदी का आपस में कोई रिश्ता नहीं है फिर भी हम उसका स्रोत और किसने किस उद्देश्य से यह राशि रखी इसका पता करने में जुटे हैं। नगदी की गिनती अभी तक नहीं की गई है।"

इस बीच राज्य के मुख्य निर्वाची अधिकारी अनिल कुमार झा ने आईएएनएस से कहा कि अधिकारियों ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि बेल्लारी-होसपेट में बरामद नकदी का चुनाव से संबंध है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

 

POPULAR ON IBN7.IN