राहुल ने भ्रष्टाचार पर भाजपा की उड़ाई खिल्ली

 Congress vice president Rahul Gandhi addresses a rally in Yavatmal of Maharashtra on April 4, 2014. (Photo: Sandeep Mahankal/IANS) Congress vice president Rahul Gandhi addresses a rally in Yavatmal of Maharashtra on April 4, 2014. (Photo: Sandeep Mahankal/IANS)

बेल्लारी (कर्नाटक): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा की खूब खिल्ली उड़ाई। राहुल ने कहा कि एक तरफ भाजपा भ्रष्टाचार पर नसीहत देती है, वहीं दूसरी ओर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा जैसे दागी नेताओं को गले लगाती है, जो भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जा चुके हैं।

राहुल ने यहां बेंगलुरू से लगभग 330 किलोमीटर दूर एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "भाजपा के नेता देशभर में घूम-घूम कर भ्रष्टाचार के खिलाफ बातें करते हैं, और येदियुरप्पा व उन लोगों को भूल जाते हैं जिन्होंने इस खनिज समृद्ध कस्बे को लूट लिया और उसके लिए उन्हें जेल जाना पड़ा।"

भ्रष्टाचार पर भाजपा के दोहरे मापदंड का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि भाजपा नेताओं को उन राज्यों में भ्रष्टाचार नहीं दिखाई देता, जहां इनकी सरकारें हैं, जैसे कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात और पिछले वर्ष तक कर्नाटक भी, लेकिन वे अन्य दलों और नेताओं पर आरोप लगाते हैं।

राहुल ने हिंदी में अपने 15 मिनट के संबोधन में कहा, "आप को पता है कि जब राज्य में भाजपा की सत्ता (2008-13) थी, तो यहां कौन शासन कर रहा था। येदियुरप्पा नहीं बल्कि रेड्डी बंधु शासन कर रहे थे, जिन्होंने राज्य के अंदर बेल्लारी को एक गणराज्य में बदल दिया था और अपने निजी लाभ के लिए यहां के प्राकृतिक संसाधनों का जीभर दोहन किया।"

राज्य में करोड़ों रुपये के खनन घोटाले में संलिप्तता के लिए भाजपा के पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी सितंबर 2011 से ही जेल में हैं, और येदियुरप्पा को जुलाई 2011 में इस्तीफा देना पड़ा था।

राहुल ने राज्य भर में, खासतौर से बेल्लारी में, कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट देने की मतदाताओं से अपील की और कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एस.एम. कृष्णा ने हर मोर्चे पर कर्नाटक का विकास किया, खासतौर से ज्ञान के क्षेत्र में।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN